इन 5 ग्रामीण शाबर मंत्र से हर समस्या का हल निकलेगा

ग्रामीण शाबर मंत्र: आप इस पोस्ट को पढ़ रहे है तो आप भी बिलकुल ग्रामीण तंत्र मंत्र विद्या में रूचि रखने वाले है। इस पोस्ट में हमने आपको 5 ऐसे सिद्ध देसी शाबर मंत्र बताया है, जिनकी मदत से आप अपने जीवन में धन, सुरक्षा, शत्रु भय और विद्या प्राप्ति से जुड़े समस्या से निजात पा सकते है। 

गुरु गोरखनाथ जी द्वारा प्रचारित और प्रसारित शाबर मंत्र है और इन शाबर मंत्रों का जो कोई भी श्रद्धा और विश्वास से जप करता है, उसको तुरंत फल मिलना शुरू हो जाता है।

सिद्ध 5 ग्रामीण शाबर मंत्र

इन पांच ग्रामीण शाबर मंत्र का जाप करके आप अपना और अपने परिवार का कल्याण कर सकते हैं, मंगल कर सकते हैं। इन सुरक्षा, धन प्राप्ति, विद्या प्राप्ति, शत्रु नाश, हनुमान जी के दर्शन 5 शाबर मंत्रो का उच्चारण जैसा दिया है वैसा ही करे अन्यथा मंत्र कार्य नहीं कर पायेगा। 

इन मंत्रों को सिद्ध करने की आवश्यकता नहीं है, जिस दिन से आप इन मंत्रों का जाप करना शुरू करोगे उसी दिन से आपको इसका असर दिखना शुरू हो जाएगा। बस आपको विधिपूर्वक, विश्वास और श्रद्धा के साथ में इन मंत्रों का जाप करना है।

1. सुरक्षा के लिए

अगर आप अपनी सुरक्षा करना चाहते हैं तो इस मंत्र का जाप आप कर सकते हैं। अगर आपको ऐसा प्रतीत हो रहा है कि मुझे सुरक्षा की आवश्यकता है, या यह स्थान थोड़ा सा खतरनाक है, यहां पर भूत प्रेतों का प्रकोप है, कोई नेगेटिव शक्ति का साया है तो आप इस मंत्र का प्रयोग कर सकते हैं।

मंत्र 
ॐ नमो वज्र का कोठा, जिसमें पिण्ड हमारा पैठा,
ईश्वर कुंजी ब्रह्म का ताला,मेरे आठों याम का यदि हनुमंत रखवाला


यह सुरक्षा रक्षा का ग्रामीण शाबर मंत्र है, आपको क्या करना है कि इस मंत्र का 11 बार आपको पाठ करना है। इसके बाद अपनी दोनों हातो के हथेली पर फुक मारनी है और मन ही मन मंत्र कहते हुए अपने पुरे शरीर पर फेर लेना है। इससे क्या होगा कि, आप के चारों तरफ हनुमान जी का सुरक्षा कवच बन जाएगा और कोई भी भूत-प्रेत बाधा कोई भी नेगेटिव शक्ति कोई भी दूसरी शक्ति आपको नुकसान नहीं पहुंचा पाएगी।

2. धन प्राप्ति के लिए

यह भी ग्रामीण शाबर मंत्र है इस शाबर मंत्र का जाप धन प्राप्ति के लिए किया जाता है। इस मंत्र का जाप पुरुष और महिला दोनों ही कर सकते है।

मंत्र 
ॐ ह्रीम श्रीं लक्ष्मी मम ग्रहे धन पुरे पुरे, चिंता दुरे दुरे स्वाहा।।

 
रुद्राक्ष की माला से इस शाबर मंत्र का जप १०८ बार करना है। दो-चार दिन के बाद से ही आपको इसका असर दिखना शुरू हो जाएगा, आपके धन आने के रास्ते खुलने शुरू हो जाएंगे, आप जो भी कार्य करते हैं उसमें आपको उन्नति मिलनी शुरू हो जाएगी सफलता मिलनी शुरू हो जाएगी।

3. विद्या प्राप्ति के लिए

इस ग्रामीण शाबर मंत्र का जाप करके आपको विद्या की प्राप्ति होगी, आपकी बुद्धि तेज होगी, अगर आप गायन के क्षेत्र में आप सिंगर हैं तो उसमें भी आपको आपका कंठ सुरीला होगा। माता सरस्वती की कृपा से आपके कंठ में एक ऐसी अद्भुत शक्ति संचार होगा और आप अपने कंठ से जो कुछ भी बोलेंगे, जो कुछ भी गाएंगे उससे सामने वाले लोग प्रभावित होंगे और जो लोग विद्या के क्षेत्र में है, उनको विद्या की प्राप्ति होगी बुद्धि प्रखर होगी। मंत्र

मंत्र 
ॐ ह्रीं श्रीं ऐं वाग वादिनी, भगवती,
अर्हन मुख निवासिनी स्वरस्वती,
ममान्शे प्रकाशं कुरु कुरु स्वाहा, ऐं नमः।।

इस मंत्र का भी रोज आपको 108 बार जाप करना है रुद्राक्ष की माला से अगर आप रोज 108 बार जाप नहीं कर सकते तो आपको एक काम करना है। जब भी आप पढ़ाई करने के लिए बैठे, तो इस मंत्र को आपको 11 बार पढ़ लेना है, 11 बार पढ़ने के बाद में फिर आपको अपनी पढ़ाई करनी है।

आप जो भी पढ़ोगे वह आपको हमेशा याद रहेगा, इसी प्रकार से जो लोग गायन करते हैं वह लोग गायन करने से पहले अगर इस मंत्र को 11 बार बोल देते है उसके बाद गायन करते हैं, तो उनके कंठ में माता सरस्वती का वास होगा और उनका कंठ सुरीला हो जाएगा।

4. शत्रु नाश के लिए

इस मंत्र में आप शत्रु का नाम बोलकर अपने समस्त शत्रु वो का नाश कर सकते है।

मंत्र 
ॐ नमो कुडंन्त डफ्डल हुं,
एकला में वीर हनुमंत का चेला पकड़ पकड़ पछाड़ू,
मस्तक फोड़ू सवा मड़ की जंजीर जड़ाऊ (शत्रु का नाम) आन मेरे पग पड़े, 
न पड़े तो माता अजंनी का हराम करे, गुरु की शक्ति मेरी भक्ति, 
फुरौ मंत्र ईश्वरो वाचा (अपना नाम बोले) 

इस मंत्र का जाप आप मंगलवार या शनिवार से शुरू कर सकते है। शुरू करने से पहले आपको हनुमान जी के मंदिर में जाना है, हनुमान जी को प्रसाद चढ़ाना है। हनुमान जी से प्रार्थना करनी है कि यह "इस नाम का बंदा हमारा शत्रु है" आप इस का नाश करिए उसके बाद में आपको अपने घर आ जान है।

फिर इस मंत्र का आपको 108 बार इस मंत्र का जाप आपको करना है, जहां पर शत्रु का नाम बोला है वहां पर आपको शत्रु का नाम बोलना है और रोज 108 बार जाप करना है।

इस मंत्र का पूरा-पूरा जाप आपको 41 दिन तक करना है। जब आप जप शुरू करोगे उससे पहले भी हनुमान जी को प्रसाद चढ़ाना है और जप पूरा करने के बाद भी आप को हनुमान जी को प्रसाद चढ़ाना है, रोज 108 बार रुद्राक्ष की माला से मंत्र का जाप करना है।

5. हनुमान जी के दर्शन के लिए

पांचवा मंत्र हनुमान जी के दर्शन करने के लिए है, अगर आप हनुमान जी के दर्शन करना चाहते हैं तो इस मंत्र के जप से आपको हनुमान जी के दर्शन हो जाएंगे। दर्शन आपके ऊपर निर्भर करता है कि वह आपको स्वप्न में देते हैं, प्रत्यक्ष रूप से देते हैं या अप्रत्यक्ष रूप से देते हैं या किसी और माध्यम से देते हैं वह हनुमान जी के ऊपर निर्भर करता है और आपकी भक्ति के ऊपर निर्भर है
मंत्र
ॐ हनुमान पहलवान, वर्ष बारह का जवान,
हाथ में लड्डू मुख में पान, 
आओ आओ बाबा हनुमान, 
न आओ तो दुहाई महादेव गौरा पार्वती की, 
शब्द साँचा पिण्ड काँचा फुरौ मंत्र ईश्वरो वाचा 

 
इस मंत्र की आपको रुद्राक्ष की माला से तीन माला रोज तीन माला जप करना है और ये साधना आपको ४१ दिनों तक करनी है। ४१ दिनों के अंदर आप को हनुमान जी के दर्शन प्राप्त हो जाएंगे। उससे पहले आपको ब्रह्मचर्य का पालन करना है और अंडा, मीट, शराब इन सभी चीजों को त्यागना पड़ेगा।पराई स्त्री पर आप बिल्कुल भी बुरी नजर नहीं डालोगे हर स्त्री को मां बहन की नजरों से देखोगे।

हनुमान जी को रोज प्रसाद चढ़ेगा, हनुमान जी को ४१ दिनों तक प्रसाद चढ़ेगा और हनुमान जी के समक्ष देसी घी का दीपक जलाकर, इस मंत्र का आपको तीन माला रोज की करनी है ४१ दिन के अंदर अंदर आप को हनुमान जी के दर्शन हो जाएंगे।


तो दोस्तों यह है पांच ग्रामीण शाबर मंत्र इन शाबर मंत्रों का जाप करके आप अपना कल्याण कर सकते हैं अपने परिवार का कल्याण कर सकते हैं।




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ