पढ़ाई में मन लगाने का मंत्र | पढ़ाई में मन कैसे लगाएं ?

पढ़ाई में मन लगाने का मंत्र: अगर आप भी पढ़ाई लिखाई में कमजोर है, जो भी आप पढ़ते हो दिमाग में नहीं आता, या फिर आपका पढ़ाई में मन ही नहीं लग रहा, तो आप दूसरों को यही कहो गे मेरा पढ़ाई में मन ही नहीं लगता क्या करूं ? आप या आपके बच्चे स्कूल कॉलेज जो भी पढ़ते हैं। 

उनको याद नहीं आता या फिर उसमें ध्यान नहीं लगता, तो ऐसे में क्या करें ? तो आप कोई उपाय खोजते है। तो हम आपको एक ऐसा मंत्र साधना बताने वाले हैं इससे आप या आपके बच्चों को पढ़ाई में मन लगाने में मदद करेगा।

पढ़ाई में मन लगाने का मंत्र 

ओंकार ओंकार ओंकार ॐ भूर्भुवः स्वः तत्सवुिर्वरेण्य भर्गो देवस्य धीमहि
धियो यो नः प्रचोदयात्।

  • नित्य प्रातःकाल स्नानोपरांत सूर्याभिमुख होकर बैठें। मस्तक भींगा रहे और नेत्र अधखुले रहें। तीन बार 'ओंकार' का उच्चारण करके गायत्री मन्त्र का जप करें। 
  • अपनी सुविधा के अनुसार (101 बार या 51बार) जप करें, मूल मन्त्र का जप करते हुए दोनों हथेलियाँ परस्पर रगड़कर मस्तक, सिर, नेत्र, नाक, गले और मुँह आदि पर फेरें। 
  • इसके प्रभाव से ज्ञानतन्तु सतेज, सक्रिय होकर स्मरणशक्ति बढ़ जाती है। 
  • जो बच्चे स्कूल में पढ़ाये जाने वाले पाठ घर आते-आते भूल जाते हैं या जो लोग बुद्धि से काम नहीं ले पाते, उनके लिए यह प्रयोग बड़ा प्रभावशाली है।

पढ़ाई में मन कैसे लगाएं ?

अगर आप या आपके बच्चे पढ़ाई में कमजोर है तेज नहीं है पढ़ाई में दिमाग, ध्यान नहीं लगता है ? तो आपके लिए एक गुप्त और प्राचीन पढ़ाई में मन लगाने का मंत्र साधना बताई है। इस मंत्र साधनाको करने से साधक की बुद्धि तेज हो जाती है और जो भी पढ़ लिखता है, वह उसको दीर्घकाल तक स्मरण में रहता है पढ़ाई लिखाई नहीं भूलता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ