असली लाल किताब के सिद्ध 25 टोटके और रामबाण उपाय


जीवन में कई बार हम सभी अवसरों पर समस्याओं का सामना करते हैं। कुछ समस्याएं हमारे जीवन को प्रभावित करके हमारे स्वास्थ्य, धन, परिवार और करियर में असुविधा पैदा कर सकती हैं। इन समस्याओं का समाधान ढूंढने के लिए जोतिष की किताब लाल किताब और अन्य महत्वपूर्ण उपाय हो सकते हैं। 

यह छोटे लेकिन अचूक लाल किताब के टोटके और उपाय ज्योतिष विज्ञान का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं और इनका उपयोग लोगों द्वारा सद्य और पूर्वजों द्वारा एक सदियों से किया जा रहा है। 

इस आर्टिकल में हम आपको लाल किताब के सिद्ध 25 टोटके और उपाय प्रदान करेंगे, जिन्हें लाल किताब के लाल किताब के रामबाण उपाय माना जाता है। आप अपने जीवन में अपना सकते हैं और समस्याओं का समाधान प्राप्त कर सकते हैं। 

छोटे लेकिन अचूक लाल किताब के सिद्ध 25 टोटके और रामबाण उपाय 

लाल किताब के सिद्ध 25 टोटके और उपाय

यह लाल किताब के विशेष टोटके, उपाय, और नुस्खे पर आधारित है, जो भारतीय ज्योतिष शास्त्र में विभिन्न ग्रंथों में वर्णित हैं। जिससे आप अपने जीवन को समृद्ध, सुखी, और सफल बना सकें।
 
लाल किताब के सिद्ध 25 टोटके और उपाय: 

1)  लाल किताब में धन प्राप्ति के उपाय: सुबह 4 से 6 बजे तक का समय लक्ष्मी नारायण का होता है, इस समय माँ लक्ष्मी की पूजा करने से लक्ष्मी की प्राप्ति शीघ्र होती है।

2) जब भी किसी को कुछ दान करे तो घर के मेन गेट के अन्दर खड़े होकर करे, इससे दान का पूर्ण लाभ मिलता है।

3) अगर आप घर में ज्योत जलाते है तो ज्योत में रुई की जगह मोली का इस्तेमाल करे इससे आपकी पूजा का तुरंत फल मिलता है।

4) अगर घर में लड़ाई झगडे होते रहते है बड़ी लड़ाई में बदल जाते है, तो घर पर सफाई के समय सेंदा नमक का पौछा लगाना शुरू करे।

5) अगर कही पैसे फस गए है और उसे निकलना चाहते है तो नारियल में शक्कर भर कर पीपल के निचे दबाए।

6) पहले लड़के के पहले दात को तुटने पर कई भी निचे नहीं गिरने देना चाहिए इसको चांदी की डिबिया में संभाल कर रखें ऐसा करने से घर पर धन की समस्या नहीं आएगी।

7) पूर्णिमा के दिन सुबह सुबह सूर्य निकलने से पहले माँ लक्ष्मी का वास पीपल पर होता है, इस समय पीपल की पूजा करनेसे अचानक धन की प्राप्ति होती है।

8) विवाह में विलब हो रहा है या फिर परेशानिया आरही है, तो केसर को पानी में मिलाकर नहाने से विवाह जल्दी हो जाता है।

9) अगर आप चाहते है की आपके घर में कभी कोई बीमारी न आए, नजर न लगे और आपके घर में सुख शांति बनी रहे तो प्रतिदिन अपने मेन गेट की सामने की जगह को साफ पानी से ही धोना चाहिए।

10) गुरुवार के दिन आटे के दो पेढे ले एक में हल्दी डाले और एक में चने की दाल और दोनों पेढे गाय को खिला दे इससे शादी जल्दी हो जाती है।

11) केसर की दो पत्तिया ले दोनों को एक एक करके दोनों हाथो की हथेली पर मसल कर लगाए और फिर काम पर जाए ऐसा करने से धन बराबर आता रहता है।

12) लाल धागे से अगुठो को बंद कर सूर्य उदय होने से पहले गायत्री मंत्र पडने से कभी गर्भपात नहीं होता।

13) बेडरूम में कपूर की टिकिया जलाने से पति पत्नी का एक दुसरे पर शक दूर होता है।

14) अगर मरीज ठीक नहीं हो रहा हो तो उसके सिरहाने कुछ सिक्के रख देने चाहिए और जमादार को देते रहना चाहिए इससे मरीज ठीक होना शुरू हो जाएगा।

15) अगर छोटे बच्चे को दूध नहीं पचता तो शनिवार के दिन जो उसका जुटा दूध बचता है, उसे छोड़ दे उसको कुते को पिला दो ऐसा करने से बच्चे को दूध पचना शुरु हो जाएगा।

16) प्रति दिन शाम के समय पीपल के पेड़ को थोडा सा दूध और पानी मिलाकर चढ़ाए, दीपक जलाए तथा मनोकामना के साथ पेड़ की परिक्रमा करे शीघ्र ही मनोकामना पूरी होंगी।

17) मोर पंख घर में रखने से सुख और सम्मान की प्राप्ति होती है।

18) घोड़े के पैर के किल से छल्ला बना कर पहन ने से प्रेत बाधा समाप्त होता है।

19) शंकपुष्पी की जड़ को चांदी की डिब्बी में भरकर उसे घर की तिजोरी में रख देने से धन की कभी भी कमी नहीं रहती है।

20) अगर घर में छोटा बच्चा है उसे नीद नहीं अति हो रोता रहता हो, तो फिटकरी का एक तुकडा काले कपडे में बांधकर गले में पहने से बच्चा सोजाता है।

21) कई बार इच्छा न होते हुए भी मज़बूरी में काम करना पड़ता है इसलिए दो लोंग और एक कपूर का तुकडा ले, इनको तिन बार गायत्री मंत्र मंत्र पढ़कर अभिमंत्रित करे, इसके बाद इनको जला दे फिर इसकी भस्म को दिन में दो तिन बार जीभ पर लगाए।

22) घर के मुख्य द्वार पर लाल रंग का रिबन बांध दे, ऐसा करने से घर में सुख समृधि बनी रहती है और घर को किसी की नजर नहीं लगती।

23) 31 शुक्रवार पाच छोटी छोटी कन्यावो को खीर बनाकर उनको प्रसाद खिलाए, खीर में चीनी की जगह मिश्री को पीसकर डाले तथा क्रिया को गुप्त रखे इस उपाय से घर में कभी आर्थिक तंगी नहीं होगी।

24) अगर घर में बच्चे अक्सर बीमार होते रहते है, तो मंगल वार को किसी सोनार को अष्ट धातु का कडा बालक के नाप का बनाने को दे और शनिवार को कडा घर लाकर गंगा जल से धोकर हनुमान चालीसा पड़कर बच्चे को पहना दे। 

25) यदि कर्ज ना उतर रहा हो तो किसी सुहागन स्त्री को पाच गुरुवार सुहाग की सामग्री दान करे, यह उपाय आप ने शुक्ल पक्ष के प्रथम गुरुवार से शुरू करना है।

इसे भी पढ़े: कर्ज मुक्ति रामबाण उपाय

लाल किताब के टोटके क्यों महत्वपूर्ण है?

लाल किताब एक प्राचीन ज्योतिष ग्रंथ है जिसे लाल किताब के नाम से भी जाना जाता है। इस ग्रंथ में विभिन्न टोटकों और उपायों के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई है जो लोगों को अपने जीवन में समृद्धि, सुख, और संतुष्टि प्रदान करने में मदद कर सकते हैं। यह लाल किताब आधारित उपाय और टोटके सिर्फ ज्योतिष विद्या के अध्ययन करने वाले ही नहीं बल्कि सामान्य लोगों को भी फायदा पहुंचा सकते हैं।


लाल किताब ज्योतिष विज्ञान में एक महत्वपूर्ण अंग हैं जो हमें अपने जीवन में संतुष्टि और समृद्धि प्रदान करने के लिए उपाय और टिप्स प्रदान करता हैं। इन टोटकों और उपायों का नियमित रूप से उपयोग करने से हमारे जीवन में सकारात्मक परिवर्तन आते हैं और हम खुशहाल और सफल जीवन जी सकते हैं। इसलिए, हमें इन टोटकों और उपायों को ज्योतिषीय अनुभवों के साथ समझना चाहिए और उन्हें सही तरीके से अपनाना चाहिए। 

इसे भी पढ़े:

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ