Sharab Chudane Ke Totke: 21 दिन का प्रभावी शराब छुड़ाने का टोटका


Sharab Chudane Ke Totke | Daru Chodneke Upay: शराब का नशा एक ऐसा नशा है जो घर को बर्बाद कर सकता है और हम अपने आस-पास शराब के नशे से घटती हुई घटनाओं का प्रमाण देख सकते हैं। 

शराब के नशे ने अच्छे से-अच्छे परिवारों को उध्वस्त कर दिया है, लेकिन फिर भी कुछ व्यक्ति इस शराब के नशे का सेवन करते रहते हैं, परंतु इससे न केवल हमारा जीवन बर्बाद होता है, बल्कि इससे शारीरिक, पारिवारिक, और आर्थिक हानि होती है। 

इससे घर में कलह उत्पन्न हो सकती है, धन की हानि हो सकती है, और मानसिक स्वास्थ्य पर भी बुरा प्रभाव पड़ सकता है। 

Sharab Chudane Ke Totke

अगर आपके घर में भी कोई सदस्य ज्यादा शराब का सेवन करता है और आप उसे इस नशे से छुड़ाने के उपाय या टोटके ढूंढ़ रहे हैं, तो हमने आपके लिए एक विशेष शराब छुड़ाने का टोटका इस ब्लॉग पोस्ट में प्रस्तुत किया है। आइए, जानते हैं कि यह उपाय क्या है।


शराब छुड़ाने के टोटके 

यदि आपके घर में कोई व्यक्ति शराब का अत्यधिक सेवन करने लगा है और इसके कारण आपके घर में कलह, शारीरिक और मानसिक हानि, और धन की हानि का सामना करना पड़ रहा है, तो आपको इस टोटके का आवश्यकता हो सकती है। 

शराब छुड़ाने के टोटके की सामग्री: 

  • 21 नीम के पत्ते की डंडी 
  • 21 काली मिर्च के दाने 
  • 21 साबुत लौंग 
  • एक लाल कपड़ा 

शराब छुड़ाने के टोटके की विधि: 

  1. सबसे पहले, शनिवार या मंगलवार के दिन, आपको उपरोक्त सामग्री 21लोंग, 21 काली मिर्च और 21 नीम के पत्ते की डंडी को एक लाल कपड़े में डालकर गाठ बांधनी है।  
  2. इस लाल कपडे को आपको किसी हनुमान मंदिर जाना है और उस कपडे को मंदिर में 21 दिनों तक रखना है, ध्यान रहे इसे ऐसी जगह रखे की कोई उसे उठाकर कई ले नहीं जाए पाए और नाही इसे कोई बाहर फेक न पाए।
  3. 21 दिनों बाद, कपडे को फिर से घर लाकर खोलें। अब उस 21 साबुत लौंग, काली मिर्च, और नीम के पत्ते की डंडी को आधा लीटर पानी में डाल दें। 
  4. इस पानी को गरम करें और फिर उसमें सामग्री को अच्छे से मिला लें। 
  5. इस मिश्रण को एक बर्तन में डालकर अपने घर में रख दें। 
  6. अब आपको इस पानी को चुपचाप बिना उसे बताए उस व्यक्ति के भोजन में या फिर उसकी पिने में रोज़ाना दो-तीन बूँदें डालनी है, यह क्रिया आपको 21 दिनों तक करनी है। 
  7. उस समय, हनुमान जी से प्रार्थना करें कि आपको इस टोटके में सफलता प्राप्त हो। यह क्रिया उस व्यक्ति के अंदर शराब के प्रति घृणा को जाग्रत करती है और उसे शराब का सेवन छोड़ने में मदद करती है। 
 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ