ग्राहक बढ़ाने के उपाय लाल किताब:10 प्रभावी उपाय


ग्राहक बढ़ाने के उपाय लाल किताब, दुकान में ग्राहक बढ़ाने के उपाय.

ग्राहक बढ़ाने के उपाय लाल किताब: नमस्कार दोस्तों, आज हम ऐसे उपायों के बारे में चर्चा करेंगे जो हमारे भारत में 80% लोग अपनी आजीविका चलाने के लिए अपनाते हैं। जी हां दोस्तों, हम बात कर रहे हैं आपकी दुकान, शोरूम या वर्कशॉप की। आज हम अपनी दुकान में बिक्री बढ़ाने के उपाय बता रहे हैं। यदि आप किसी भी प्रकार की दुकान चलाते हैं और आपकी दुकान में मन मुताबिक बिक्री नहीं हो रही है तो आपको घबराने की जरूरत नहीं है। हम आपको ग्राहक बढाने के लाल किताब के कुछ उपाय बताएंगे, जिससे आप अपनी दुकान में आसानी से बिक्री बढ़ा सकते हैं।

दुकान में ग्राहक बढ़ाने के उपाय लाल किताब

लाल किताब ज्योतिषशास्त्र का एक महत्वपूर्ण ग्रंथ है जिसमें विभिन्न उपाय बताए गए हैं। अगर आपकी दुकान में ग्राहक नहीं आ रहे हैं और बिक्री कम हो रही है, तो लाल किताब के ये उपाय आपकी मदद कर सकते हैं।

1. गुरूवार का उपाय

गुरूवार के दिन एक हरे रंग के वस्त्र की एक छोटी सी पोटली बनाकर उसमें सात मूंग के दाने, 10 ग्राम साबुत धनिया, एक पंचमुखी रुद्राक्ष, एक चांदी का सिक्का, दो सुपारी और दो हल्दी की गांठें डालें। इस पोटली को बांधकर अपनी दुकान के मंदिर में रखें और पूजा करें। इस उपाय से आपकी दुकान में कस्टमर बढ़ेंगे और बिक्री ज्यादा होंगी।

2. गोमती चक्र का प्रयोग

12 गोमती चक्र लें और उन्हें लाल रंग के वस्त्र में बांधकर दुकान के बाहर मुख्य दरवाजे पर लटकाएं। इससे दुकानदारी में आने वाली बाधाएं समाप्त होंगी और ग्राहक बढ़कर मुनाफा बढ़ेगा।

3. काले उड़द का उपाय

रविवार के दिन दोपहर में दुकान खोलने और साफ-सफाई करने के बाद काले उड़द के दाने लेकर 21 बार मंत्र "ॐ जयन्ती मङ्गला काली भद्रकाली कपालिनी। दुर्गा क्षमा शिवा धात्री स्वाहा स्वधा नमोऽस्तु ते।" का जाप करें और फिर उड़द के दाने दुकान में रखें। इससे अभूतपूर्व बिक्री बढ़ जाती है।

4. काले घोड़े की नाल का उपाय

काले घोड़े की नाल को गोमूत्र से धोकर दुकान के सामने टांग दें या चिपका दें। इससे आपकी दुकान में आने वाली बाधाएं समाप्त हो जाएंगी और बरकत बढ़ेगी।

5. फिटकरी का पोंछा

दुकान की सफाई के बाद फिटकरी और पानी का पोंछा लगाने से नकारात्मक ऊर्जा समाप्त होती है और बिक्री बढ़ती है।

6. पीपल के पत्तों का उपाय

पीपल के पत्ते को लाकर दुकान के अंदर किसी स्थान पर रखें। यह कार्य सात दिनों तक करें। इसके बाद पत्तों को किसी जलस्त्रोत में बहा दें। इस उपाय से दुकान में ग्राहकों की संख्या बढ़ेगी।

7. नींबू और पानी का उपाय

एक कांच के गिलास में पानी भरकर उसमें एक साबुत नींबू डालें और इसे दुकान के उत्तर-पूर्व दिशा में रखें। हर शनिवार को नींबू और पानी को बदलें। इससे बिक्री में बढ़ोतरी होगी।

8. कुत्ते को बिस्किट खिलाना

हर शनिवार को दुकान के मंदिर में थोड़े बिस्किट रखें और शाम को काले कुत्ते को खिलाएं। इससे दुकान में बरकत बढ़ेगी।

9. तुलसी के पत्तों का उपाय

दुकान जाने से पहले घर में तुलसी के पौधे में दो अगरबत्ती जलाएं। तुलसी के तीन पत्ते लेकर अपनी दुकान के गल्ले में रखें। इससे गल्ले में धन बना रहेगा।

10. नींबू और मिर्च की माला

हर शनिवार को नींबू और सात हरी मिर्च की माला दुकान के सामने लगाएं। आने-जाने वाले की नजर इस पर पड़ेगी और दुकान पर लगी नजर हट जाएगी। इसके साथ ही शनिवार को दान-पुण्य अवश्य करें।

इन 10 उपायों को अपनाकर आप अपनी दुकान में बिक्री बढ़ा सकते हैं। उम्मीद है कि ये उपाय आपको लाभ देंगे।


निष्कर्ष

दोस्तों, व्यापार में सफलता प्राप्त करने के लिए मेहनत और धैर्य के साथ-साथ कुछ विशेष उपायों को अपनाना भी आवश्यक होता है। हमने आपको ग्राहक बढ़ाने के लाल किताब के 10 प्रभावी उपाय बताए हैं, जिन्हें आजमाकर आप अपनी दुकान की बिक्री में उल्लेखनीय वृद्धि देख सकते हैं। याद रखें, हर उपाय को पूरी श्रद्धा और विश्वास के साथ अपनाएं। हमें उम्मीद है कि इन उपायों से आपकी दुकान में बरकत होगी और ग्राहकों की भीड़ बढ़ेगी



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ